You are here
Home > Breaking न्यूज़ > प्लेसमेंट: अशोका इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स पर मेहरबान रहीं मल्टीनेशनल कंपनियां, 15 स्टूडेंट्स को मिला शानदार जाब आफर

प्लेसमेंट: अशोका इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स पर मेहरबान रहीं मल्टीनेशनल कंपनियां, 15 स्टूडेंट्स को मिला शानदार जाब आफर

वाराणसी। अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी एंड मैनेजमेंट के कंप्यूटर साइंस के पांच स्टूडेंट्स को एक नामी कंपनी एडीपी प्राइवेट लिमिटेड ने प्लेसमेंट दिया है। यह कंपनी पेरोल सिस्टम और ह्यूमन रिसोर्स सेवाओं के लिए साफ्टवेयर तैयार करती है। इस बीच कई अन्य मल्टीनेशलन कंपनियों ने भी इंस्टीट्यूट के करीब दस और स्टूडेंट्स को जाब आफर किया है। इससे पहले अशोका इंस्टीट्यूट के 125 से अधिक स्टूडेंट्स देश की कई नामी कंपनियों में नौकरी हासिल कर चुके हैं।
अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी एंड मैनेजमेंट के कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स विशाल श्रीवास्तव, वैभव श्रीवास्तव, शिवानी गुप्ता, दीक्षा मौर्य, धात्रि जायसवाल को अमेरिका मूल की बड़ी कंपनी एडीपी ने छह-छह लाख के शुरुआती पैकेज पर नौकरी दी है। इनका चयन मेंबर आफ टेक्निकल के पद पर हुआ है। ये स्टूडेंट्स फिलहाल एडीपी के इंडिया स्थित दफ्तरों में काम करेंगे। एडीपी में प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स को भविष्य विदेशों में काम करने का अवसर मिल सकता है। खास बात यह है कि एडीपी कंपनी देश के कुछ चुनिंदा इंजीनियरिंग कालेजों में ही प्लेसमेंट के लिए अपने प्रतिनिधि भेजती है।
अशोका इंस्टीट्यूट के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट के प्रभारी ओमप्रकश शर्मा ने बताया कि इंस्टीट्यूट के दस और स्टूडेंट्स को विभिन्न कंपनियों में जाब मिला है। इनमें से ज्यादतर का चयन बाईजूस, अकेटक्राफ्ट, ब्राक्रटेक प्राइवेट लिमिटेड, केसाल्बस इंडिया लिमिटेड के वर्चुवल ड्राइव में हुआ बै। बाईजूस कंपनी में अमृषा सांडिल्य, हिमांशु राय, आस्था, अतंजलि यादव को प्लेसमेंट मिला। कंपनी ने इन्हें एकेडमिक स्पेशलिस्ट करे पद पर छह-छह लाख रुपये के पैकेज पर नियुक्ति दी है। अकेटक्राफ्ट प्राइवेट लिमिटेड ने नरिसर्च एसोसिएट के पद पर जयति मौर्य का चयन किया है। ब्रानटेक कंपनी ने वैभव श्रीवास्तव और केसाल्ब कंपनी ने इशिका सोनी को साफ्टवेयर डेवलपर के पद के लिए आकर्षक सैलरी पर नौकरी दी है।
प्लेसमेंट प्रभारी ने बताया कि एबीजी वायर स्क्रीन्स ने आन कैंपस ड्राइव में इंटरव्यू के बाद ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रूप में रवि प्रकाश यादव, राहुल मौर्य, देवेंद्र अवस्थी का चयन किया। इंटरव्यू से पहले कंपनी के प्रतिनिधि ने प्री-प्लेसमेंट टाक दिया। इस बीच इंस्टीट्यूट में वर्चुअल ड्राइव भी चलाया गया, जिसमें स्टूडेंट्स का आनलाइन टेस्ट हुआ। टेक्निकल इंटरव्यू के बाद पर्सनल इंटरव्यू के बाद कंपनियों ने स्टूडेंस्ट को नौकरी दी।
श्री शर्मा ने बताया कि वइंस्टीट्यूट में प्लेसमेंट ड्राइव चल रहा है। अभी तक करीब 150 से अधिक स्टूडेंट्स जाब हासिल कर चुके हैं। उम्मीद है कि बचे हुए स्टूडेंट्स भी नौकरी प्राप्त कर लेंगे। अशोका इंस्टीट्यूट यूपी की ऐसी शिक्षण संस्था है जहां प्रकृति के करीब स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं। पासआउट होने से पहले अधिसंख्य प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स देश-विदेश की नामी कंपनियों में प्लेसमेंट हासिल कर लेते हैं।

Leave a Reply

Top