You are here
Home > Featured > खूबसूरत फूलों से महका ‘अशोका इंस्टीट्यूट’

खूबसूरत फूलों से महका ‘अशोका इंस्टीट्यूट’

वाराणसी। फूलों बगिया किसी पसंद नहीं होती। खूबसूरत फूलों से लकदक बगिया के बीच अगर स्टूडेंट्स को अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिले तो भला वहां कौन दाखिला लेना पसंद नहीं करेगा। पढ़ाई भी ऐसी जो प्लेसमेंट दिलाने की गारंटी देती हो। जी हां, स्मार्ट सिटी बनारस में एक ऐसी ही शिक्षण संस्था है अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी एवं मैनेजमेंट, जो स्टूडेंट्स को प्रकृति के करीब रहकर सुकून से पढ़ाई करने का अवसर देती है।

अशोका इंस्टीट्यूट परिसर फूलों की घाटी सरीखा हो गया है। खुशबू विखेरते नाज़ुक-नाज़ुक से रंग-बिरंगे फूल और चहुओर हरियाली हर किसी का मन मोह लेती है। अगर आप भी फूल प्रेमियों में शामिल हैं तो स्मार्ट सिटी वाराणसी में अपने लाडले के साथ आकर अशोका इंस्टीट्यूट के खूबसूरत नजारों का दीदार कर सकते हैं। साथ ही इंस्टीट्यूट में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और फार्मेसी में दाखिले के बारे में जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।

अशोका इंस्टीट्यूट के एडमिशन सेल के प्रभारी रमेश सिंह कहते हैं कि पूर्वांचल के बेहद खूबसूरत इंस्टीट्यूट में अव्वल दर्जे की पढ़ाई के बाबत जानकारी देने और स्टूडेंट्स की करियर काउंसलिंग के लिए वह हर वक्त मौजूद रहते हैं। यहां दाखिला लेने का मतलब है जाब की गारंटी। खूबसूरत बाग-बगीचों के बीच पढ़ाई का अवसर युवाओं के भविष्य के लिए बड़ा गलियारा खोलता है। इंस्टीट्यूट परिसर में हर तरह के फूलों की प्रजातिया हैं, जो किसी भी प्रकृति प्रेमी को अपनी और खींचने के लिए काफी हैं।

प्रकृति की दिलकश नज़ारों से भरी गोद में बसे अशोका इंस्टीट्यूट में न सिर्फ अव्वल दर्जे की पढ़ाई होती है, बल्कि रंग-विरंगे फूलों की घाटियां मन को यहीं ठहर जाने को मजबूर कर देती हैं। आम के पेड़ों पर लगी मंजरियां हर किसी को दीवना बना देती हैं। सोचिये, वो पल कितना हसीन होगा जब आपके बच्चे के चारों ओर रंग-बिरंगे फूल मुस्कुराते हुए आंखों को ठंडक पहुंचा रहे होंगे। वो सीन कितना मोहक होगा जब फूलों की उसी घाटी के बीच आपका लाडला अपना भविष्य संवार रहा होगा।

तो चलिए सैर करते हैं फूलों से लकदक अशोका इंस्टीट्यूट की जहां कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल इंजीनियरिंग के अलावा बायोटेक इंजीनियरिग की पढ़ाई होती है। यहां स्टूडेंट्स मैनेजमेंट और फार्मेसी में भी दाखिला ले सकते हैं। लड़कियों के लिए इंस्टीट्यूट परिसर में ही बेहद सुरक्षित छात्रावास और विश्वस्तरीय लाइब्रेरी भी है।

Leave a Reply

Top